12.3.19

GOOGLE ADSENSE ACCOUNT KAISE CREATE KARE - KILLER TIPS IN Hindi 2019

Google adsense एक ऐसी web site है जिसकी मदद से आप लोग घर बैठे Online Earnyning कर सकते हैं. अगर आप भी Online paisa कमाना चाहते हैं.  तो GOOGLE adsense पर अपना Account बनाना होगा लेकिन इसके लिए आपके पास Website या youtube channel का होना जरूरी है.  मान लो अगर आपके पास पहले से ही कोई Blog या youtube channel है.  और आप उसके मालिक हो तो आप भी आसानी से GOOGLE adsense पर account बनाकर online earning कर सकते हो तो दोस्तों आज की मेरी इस post का Topic यह है.  कि आपने अभी अभी Blog या youtube channel बनाया है या बनाना चाहते हैं. तो आपके लिए मेरी यह post बहुत काम की है. इस post में आपको Google adsense new account kaise create करें की पुरी जानकारी step by step सरल शब्दों में दुंगा इसलिए आप इस post को अंत तक जरुर पढें. 

Adsense policy - adsense के लिए अप्लाई करने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा अगर आप अपने Blog/web site के लिए aflai कर रहें हैं.  तो पहले आपको अपने blog का content को देखना होगा की यह google adsense policy को follow करता है.  या नहीं अगर आपका blog content Google adsense policy follow करता है.  तो आपका account बन जायेगा और नहीं करता है.  तो account Create नहीं होगा इसके लिए आपको adsense teem की तरफ से एक mail आयेगा उसमें आपको सारी जानकारी बताया दी जायेगी कि आपकी साइट में क्या कमी है.  mail में बताये रिवीजन को सुधार करने आप दुसरी बार google adsense account के लिए aflai कर सकते हैं.

Read more >> Google Adsense Account Aprowe kaise karaye
Google adsense kya hai हिंदी में जानकारी
Google Adsense work kaise karta hai
Instagram Account ki privacy policy kaise badaye

GOOGLE adsense account kaise create kare - Google adsense account के लिए आपको सबसे पहले Adsense.com की site पर जाना है.  उसके बाद singup now पर click करना है.  अब आपके सामने एक page open होगा वहां पर आपको 2option दिखाई देगा एक yes और दुसरा Create use another account होगा अगर Google पर आपका पहले से ही  account  बना हुआ है. तो Yes पर click कर दें और अगर आप new account से Google adsense account create करना चाहते हैं तो Create उसे another account पर click कर दें. 

यह सब करने के बाद अगर आप blog/website के लिए account बनाना चाहते हैं.  तो उसका url डालें और youtube channel के लिए adsense account Create कर रहे हैं.  तो उसका url डालें यह सब करने के बाद आपके सामने continue का option open होगा आपको इसी पर click करना है click करने के बाद एक window open होगी. अब आपको अपनी site और अपना address  पुरी डीटेल से भरना है इस window को भरते समय एक बात का पुरा ध्यान रखना होगा कि सारी  informition सही देना है.  क्योंकि इसी Address पर आपका google adsense aprowe account create होने पर डाक के द्वारा code आयेगा जो आपको अपनी site पर लगाना है.  जिससे google adsense teem  को यह मालुम पडेगा की यह site आपकी ही है.  और इसके मालिक आप ही हैं.  यह डाक आपके account में 10 dolar होने के बाद आती है. और इसी कोरियर से आप तक पहुचने में 8-10 दिन तक लग जाता है .

Continue पर click करने के बाद आपको यह  WELLCOME TO ADSENSE Forum को पुरा क्रम वाइज भरना है इसमें आपको अपनी सही information डालना है.

1. यहां पर आप कौनसी country  से हो उसका नाम डालना है.
2.जैसे मान लो आप india से आते हो तो भारत का Timezone यहां सेट करना है और india का Timezon है utc-5.30indiastandred Time.
3. यहां पर अपनी company का नाम देना है
4.  Payee nam में आपका जो नाम bank account में है वो यहां पर सही भरना है क्योंकि इसी नाम से आपको payment मिलने वाला है.
5. आप जिस जिले से आते हो वो यहां भरना है
6. आपका कौनसा राज्य से हो वो यहां पर लिखना है
7. अपना घर का address बराबर लिखना है
8. आपका pincode नंबर डालना है
9. जो नाम आपका रियल नाम है वो ही यहां भरना है गलत नाम नहीं भरना है.
10. अपना phone number यहां डालना है नंबर वो डाले जिसकी सर्विस चालू हो क्योंकि इस पर आपके पास mail आयेगा.
11.  यहां पर आप google adsense Account किस के लिए बना रहे हो अगर blog के लिए तो उसका नाम डालें 12. यहां पर आप सब पर टिक कर के yes  कर दे.  और आखिरी में submit My Application पर click कर दें.

मुझे पुरी उम्मीद है कि आपको मेरी post पसंद आयी होगी दोस्तों मेरी कोशिश यही रहती है.  कि में हर नये रोज आपके सामने ऐसी ही post publis करता रहूं और कुछ नया सीखने को मिलता रहे में मुझे आशा है.  कि आप मेरी post को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ share जरूर करना. और हां दोस्तों एक बात और अगर आपको कोई मुकाम पाना है तो बहुत मेहनत करना होगा एक ना एक दिन मेहनत अपना रंग दिखायेगी और आपको फल जरूर मिलेगा. 

No comments:

Post a Comment