10.8.19

TikTok पर फैन व फालोवर्स कैसे बढ़ाएं - 6tipsinhindi

Tiktok आज के समय में सबसे ज्यादा इस्तेमाल व अपलोड करने वाला ऐप बन गया है .खासतौर पर भारत में यह ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत ही फेमस ऐप हो गया है इसमें यूजर्स 1-2 मिनट का विडियो बनाकर tiktok पर अपलोड कर सकते हैं और वो कुछ समय में इतना तेजी से वायरल हो जाता है कि लोगों को फेमस कर देता है और यही जूनून यूजर्स को tiktok की तरफ आकर्षित करता है.

Tiktok की शुरुआत कब और कहां से हूई

इस ऐप की शुरुआत सबसे पहले सितंबर 2016 चीन में लांच हुई एक साल बाद इसे दुनिया भर में लांच किया गया तब से लेकर आज तक इस ऐप को लोगों का जोरदार रिस्पोंस मिल रहा है. 2018 में यह ऐप दुनिया भर के 150 देशो में 75 भाषाओं में मोजूद है 2018 जूलाई में इसी ऐप  को 50-60 लाख मंथली यूजर्स इस्तेमाल कर रहे हैं .भारत में भी इस ऐप को 24 लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है तो दोस्तों अब आपको जानकारी देता हूं की अगर आप भी tiktok यूजर्स बनने वाले हो या आप tiktok यूजर्स हो तो यह पोस्ट आप सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है आइये जानते हैं कि tiktok fan ya यूजर्स कैसे बढ़ाएं.

डेली विडियो अपलोड करें-

अगर आप tiktok स्टार बनना चाहते हैं तो शिडयूल के अनुसार video aplod करें आप tiktok विडियो के लिए एक टाइम-टेबल तैयार करले की एक दिन छोड़कर या सप्ताह में एक दो बार का हो सकता है अगर आप tiktok यूजर्स को बढ़ाना है तो यह फोर्मुला सही काम आयेगा.

कंटेंट ओरिजिनल post करें-

इसके लिए आपको कुछ अलग करना होता है अगर हम कोई भी काम या कार्य संयम दुसरों की तरह ही करते हैं. तो हमें और दुसरो में क्या फर्क रहा इसलिए आपको खुद को अलग दिखाने और अपनी अलग पहचान बनाने के लिए उनसे हटकर कंटेंट पोस्ट करना होगा आप कैसे कपड़े पहनते हैं, कैसे एंटरटेनमेंट करते हैं यह सब करने से आपके followers
पर सीधा प्रभाव पड़ता है और आपके फैन बढ़ने के चांस ज्यादा रहता है.

पापुलर म्यूजिक भी शामिल करें-

आप  tiktok की लाइब्रेरी से अपनी पसंद का नहीं बल्कि जो हाल के समय में सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग म्यूजिक लें और अपने विडियो के साथ अपलोड करें जो इस  समय ज्यादा ट्रेंडिंग में है वो जल्दी वायरल होता है.

डुएटस परफार्म भरना जरूरी है-

Tiktok पर दुसरे लोगों के साथ अपनी खुद की टीम बनाना आपको नये सर्कल्स और ग्रुप तक  पहुंचाने का काम हो सकता है. इसलिए डुएट फीचर्स का इस्तेमाल आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है.

Tiktok app को भारत में बैन किया गया-toktok video app को भारत में Google ने ब्लोक कर  दिया है यानी अब कोई नये यूजर्स गुगल प्लेस्टोर से tiktok app को डाउनलोड नहीं कर सकता है .भारत में बैन करने के पिछे का कारण मद्रास उच्च न्यायालय ने अश्लील सामग्री तक पहुंच होने की संभावना के मद्देनजर भारत सरकार से इस tiktok app को भारत में बैन करने का आदेश दिया जिसके चलते google ने इस ऐप को प्लेस्टोर से हटा दिया.

No comments:

Post a Comment