8.10.18

Contact Us page Blog par kaise add kare 9tips in hindimai - 2018

स्वागत है आप सभी का indian first News पर. आज के समय में हर कोई blogging में अपना भाग्य आजमाना चाहता है. लेकिन जब तक आप अपने काम की पुरी ABCD नहीं जानते हो तब तक आप सक्सेस नहीं हो सकते हैं. मेरी इस Post में Blog पर Contact Us Page केसे Add करें के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है.
आपके काम की पोस्ट >> About us page kaise बनायें और blog par setting kaise kare

Contact Us Page किसे कहते हैं:?

Contact us page में जो question Email add subject और Message यह चीजें होती है. लेकिन यह सब हम पर dipend करता है कि हमें Contact us page में क्या क्या रखना चाहते हैं.

आप लोग जानना चाहेंगे कि contact us page बनाना क्यों जरूर होता है. Blog और website के लिए. और अगर आपकी site पर Contact Us Page add नहीं हो तो क्या फर्क पड़ता है इसके लिए में आपको बताना चाहता हूं अगर आपकी site या blog पर Contact Us Page add है तो कोई भी user , readers, Blog Admin से directly contact कर सकता है. Contact us page होने से आपकी site professional लगती है. यह एक सरल रास्ता है blog Admin से contact करने का. और अगर आप अपने site के लिए Google Adsense के लिए Apply करना चाहते हैं तो भी contact us page का होना जरूरी है. अगर आपकी site पर यह page नहीं है तो Adsense disapprove होने के ज्यादा चांसेज होता है.

Blog पर Contact Us Page केसे Add करें:?
मेरी इस Post में आपको बहुत ही सरल तरीका बताने जा रहा हूँ. जिसमें अगर आपको codding बिल्कुल भी नहीं आती है. तो भी आप आसानी से Blog पर Contact Us Page add  कर सकते हो. 

अब आप मेरी post को step by step follow किजिये.
Step-1
सबसे पहले आप - Foxyform.Com के site पर चले जाइये.
Step-2
अब आप foxyform.Com.की site पर जाने के बाद Right corner में your oftion में से आपके contact us page में क्या क्या डालना है. उस पर Mark कर दिजिये और अगर आप किसी fild को compulsory रखना चाहते हैं तो उसके आगे Required fild को भी Tik mark कर दें. 
Step-3
उसके बाद Advanced settings में अगर आप Form का Background color, font size font color चेंज करना चाहते हैं तो कर सकते हैं. 
Step - 4
Target Email address में आपको वो Email address डालना है. जिसपर आप इस Form की Quation Receive करना चाहते हैं इसका मतलब है अगर  User आपसे contact करना चाहता है. तो आपको वो Message उस Email id पर आयेगा निचे contact cod को सही तरीके से fill up करके create for mular पर click करें. 

Step - 5
 यह सब करने के बाद आपको एक Html cod मिलेगा उसे copy कर लें. 
Step-6
Cod को copy करने के बाद आप Blogger.com पर चले जाएं और वहां Dashboard से Page पर जाकर New page create करें. 
Step - 7
Page को html view में open करें और उस cod को यहाँ पर paste कर दें.
Step - 8
अगर आपको इस Page पर comments disable करना चाहते हैं तो आप page settings पर जाकर कर सकते हैं. 
Step-9
अब आप contact us page को publishकर सकते हो. और उस page को open करके एक बार try करलो की आपको message receive हो रहा है या नहीं. 
तो इस तरह बिल्कुल simple तरिके से हम अपने Blog website पर Contact us page को add कर सकते हैं. 

मुझे पुरी उम्मीद है कि आपको मेरी post पसंद आई होगी. और अगर आपको contact us page Blog पर add करने में कोई तकलीफ होती है. तो आप मुझे comments box में अपना questions पुछ सकते हो में आशा करता हूँ कि आपकी help जरूर करूंगा. 

2 comments:

  1. nice article for latest technology facts visit here www.techtofacts.com

    ReplyDelete