13.6.19

WHATSAPP का आविष्कार कब और किसने किया - आइये जानते हैं

आज के टाईम में हर किसी के जुबान पर जो सबसे ज्यादा नाम आता है उसका नाम है WHATSAPP जी हां  यह वो शब्द है जिसका उपयोग लगभग सभी एंड्रॉयड फोन इस्तेमाल करने वाले और नहीं करने वाले भी लेते हैं तो मैं भी आपको इसी से जुड़ी खबर आपके साथ शेयर कर रहा हूं कि whatsapp हम सब काम में तो लेते हैं लेकिन हम में से बहुत से  लोगों को  यह पता नहीं  है कि whatsapp का चलन कब हुआ और किसने इसकी शुरुआत किया उस महान आदमी का क्या नाम था इसलिए मेरी इस post का मैन टाॅपिक यह की whatsapp की शुरुआत कब और किसने की थी।

Whatsapp किस किस के लिए काम में आता है 

Whatsapp smartphone पर internet के द्वारा एक दुसरे को संदेस भेजने की सेवा का काम करता है इसे आप एक एंड्रॉयड फोन यूजर्स दुसरे एंड्रॉयड फोन यूजर्स को टेक्स्ट के अलावा video फाइलें, photo, audio भेजा जा सकता है.  आज के युवा वर्ग लगभग 4-5 केवल whatsapp chatting पर अपना टाइम निकालते हैं इसके वो कोई भी जरूरी चीजें भी अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ इस  whatsapp App से आसानी से इधर उधर भी भेज सकते हैं मतलब यूं कहे तो आज के इस internet युग में whatsapp हमारे दैनिक जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है.  tviter facebook instagram जैसे ही यह एप है whatsapp,  अब जानते हैं कि इसका आविष्कार कब और किसने किया था। 
Read more post -

 Whatsapp App  इनकाॅरपोरेट की स्थापना सन 2009 में अमेरिकी ब्रायन एक्टन और यूक्रेन के जैन काऊम ने की थी यह दोनों याहू के पुर्व कर्मचारी थे यह company माउंटेन व्यू, सेंटा क्लारा कांउटी, कैलिफोर्निया में स्थित है सन 2014 में facebook के मालिक मार्क जकरबर्ग ने whatsapp को खरीद लिया था कुछ समय बाद इसके मुकाबले कुछ और सेवाएं इसी बीच आ गयी है जो काम एसएमएस ने  mobail phone पर और स्काइप ने computer पर किया, तकरीबन वैसा ही work whatsapp app ने किया whatsapp नाम रखने का मकसद whatsapp और एप्लीकेशंस के एप को एक साथ जोड़ने का होगा whatsapp का अर्थ अंग्रेजी में '' क्या चल रहा है ''  के लिए शब्द का प्रयोग किया जाता है। 

तो दोस्तों आज की मेरी जानकारी आपको कैसी लगी आप अपनी राय नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखना हमारा यह प्रयास रहेगा कि हम आपके लिए बढिया से बढिया जानकारी आपके साथ शेयर करें अगर आपके मन में indian first news के प्रति कोई सुझाव या कोई सवाल है तो आप जरूर comment के माध्यम से हमारे तक पहुंचाने का प्रयास करें।  

2 comments:

  1. Thanks for Sharing a very Informative Post and I Must say its really helpful for. Please Share Some More Information about other courses
    corporate training course in delhi
    corporate training course in noida

    ReplyDelete
  2. Great Article Cloud Computing Projects

    Networking Projects

    Final Year Projects for CSE

    JavaScript Training in Chennai

    JavaScript Training in Chennai

    The Angular Training covers a wide range of topics including Components, Angular Directives, Angular Services, Pipes, security fundamentals, Routing, and Angular programmability. The new Angular TRaining will lay the foundation you need to specialise in Single Page Application developer. Angular Training

    ReplyDelete