12.6.19

एसडी कार्ड से फोन यूजर्स को क्या क्या परेशानी होती है - हिंदी में पढियें

आज के समय में हर इंसान कोई ना कोई mobiel phone जरूर यूज करता है। और इसके साथ साथ स्मार्ट फोन की स्टोरेज स्पेस ज्यादा करने के लिए हम एसडी कार्ड का भी उपयोग करते हैं। हमें यह एसडी कार्ड फायदा तो करता है लेकिन फायदे के साथ साथ हमें इसे कुछ नुकसान भी होते हैं इसलिए मेरी इस पोस्ट में आपको बताया गया है कि हमें एसडी कार्ड से फोन में क्या क्या नुकसान होता है। आप मेरी पोस्ट को पुरा पढने के बाद अगर आपको यह post अच्छी लगे तो अपने मित्रों के साथ शेयर जरूर करें।

फाइल को खोजना बहुत मुश्किल हो जाता है। 

एसडी कार्ड की वजह से phone का डिस्क मैनेजमेंट गडबडा जाता है और हमें पता नहीं चल पाता की कौनसी फाइल किस folder में हैं इसलिए कई बार  किसी फाइल को खोजना मशक्कत भरा काम हो जाता है। 

एसडी कार्ड फेल्योर - 

एसडी कार्ड का रीड व राइट साइकल निश्चित होता है इसलिए इसकी उम्र लगातार कम हो रही है सस्ते कार्ड भी आपकी और बढा सकते हैं आने वाले समय ऎसा भी हो सकता है कि यह रीड करना भी बन्द करदे। 

नये phone का माइग्रेशन मुश्किल! 

जब हमारा पहला वाला फोन पुराना हो जाता है और जब हम नये फोन में यह एसडी कार्ड का उपयोग करते हैं तो जो एसडी कार्ड में मौजूद एप्लीकेशन जैसा पुराना वाले फोन में काम कर रहा था वो नये वाले में बराबर नहीं करता है । 

Speed पर भी असर करता है - 

कभी ऐसा भी होता है कि हम लो-क्वालिटी का एसडी कार्ड ले लिया या आपने काफी एप्लीकेशन मूव कर देते हैं तो सिंक स्पीड कम हो जाती है अगर आप कार्ड में Photo या file stor करना चाहते हैं तो यूएचएस-1 या फिर क्लास-10 कार्ड ही खरीदें। 

शार्टकट गायब होना - 

की बार हमारे फोन में यह समस्या भी हो जाती है कि बैट्री कम होने पर homescreen से एप्लीकेशन के shortcut गायब हो जाते हैं या tviter जैसे एप्लीकेशन के एसडी कार्ड में होने पर बैटरी कम होने के समय में सेव password और दुसरा यूजर डेटा गायब हो जाते हैं और भी बहुत तकलीफ फोन यूजर्स को एसडी कार्ड से होती है लेकिन हम सावधानी से यूज करेंगे तो इस परेशानी से बच सकते भी हैं। 

Article अच्छा लगे तो शेयर जरूर करें 

No comments:

Post a Comment