26.9.18

Google Adsense kya hai हिंदी mai जानकारी - Indian first News

Namskar, अगर आप ब्लॉग या youtube के बारे में कुछ भी जानकारी रखते हो तो आपको adsense के बारे में जरुर मालुम होगा आज मेरी पोस्ट उन लोगों के लिए है जिन्होंने अभी अभी blogging या youtube channel पर अपना भाग्य आजमाने के लिए कदम रखा है new visitors आपके लिए यह पोस्ट बहुत महत्वपूर्ण है flz आप ध्यान लगाकर इस पोस्ट को अंत तक पूरा पढ़े |
Adsense की जानकारी हिंदी में :
Adsense एक google का ही प्रोडक्ट है जो pupliser के blog या website पर automatic text images और video के ads दिखाता है. इसी वजह से ज्यादातर लोग blogging को ही अपना केरियर चुनते हैं.

मान लो आपके पास ब्लॉग website adsense approve है तो आप भी adsense ads  अपनी website पर डाल सकते हो और अपनी अच्छी income कर सकते हैं. Adsense से आप दो तरह से पैसा कमा सकते है

Impressions:

यह रोज आपके ads कितनी बार देखा गया है उस के हिसाब से आपको पैसा देता है जैसे आपके ads को 1000 view होने पर आपकी कमाई 1 डॉलर यानी लगभग 70 रूपये के आसपास होगी.
Clicks:
Clicks का मतलब होता है किसी link  पर जाना, और आपके ads पर जितने ज्यादा click होते हैं आपकी कमाई उतनी ही ज्यादा होगी

 अपनी website या blog पर अगर adsense approve है तो आप अपने हिसाब से ads  को लुक दे सकते हो और यह भी dicide कर सकते हैं कि वो आपके blog पर कहा दिखेगा जब आपके blog पर visitors आयेंगे और ads  को देखकर ads पर clicks करेंगे तो आपकी earnings बढती जायेगी
Adsense blog website के अलावा youtube पर भी काम करता है आज के समय में youtube का बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है सभी को विडियो देखना अच्छा लगता है और इसी लिए youtube world नंबर 3th best website है. जब हम youtube पर video देखते हैं तो बीच बीच में जो ad आते हैं वो google adsense के ही होते हैं अगर आपके भी youtube channel है और 10000 से ज्यादा vivuj आपके चैनल पर है तो आप भी adsense approve हो जाने के बाद adsense ad लगा सकते हो. 
Google adsense online paisa kamane ki ak bahut hi achi site hai lekin aapko iski policy ka palan karna jaruri hota hai agar adsense policy se hatkar kuch or karte ho to aapka adsense account blok kar diya jayega.

Adsense kya hai. मेरी is post mai aapko लगभग मालुम चल गया होगा इसके अलावा अगर आपको कोई problem आये तो आप नीचे comment box में अपना सवाल पुछ सकते हैं में आपकी सहायता जरूर करूंगा और मेरी पोस्ट tume achi lagi hai to flz apne freinds के sat share bhi karna.

No comments:

Post a Comment