19.1.19

Instagram Account ki privacy kaise Badaye /praivet rakhe - 5Tipsinhindi

हैलो दोस्तों नमस्कार आप सब का एक बार फिर से स्वागत है, आज हम बात करेंगे की Instagram पर अपने Account को प्राइवेट और सिक्योर कैसे रख सकते हैं. इस post में मेंने बिल्कुल सरल language में बताया है जिसको आप बराबर follow करके अपने Instagram Account को प्राइवेट रख सकते हैं. लेकिन मैं आपको एक बार फिर से याद दिलाता चलूँ की यह जो मेने post में tips दिया है उसको बराबर follow करना है.

Facebook प्रोफाइल अनलिंक करना जरूरी है -

Facebook का आज के समय में सब इस्तेमाल करते हैं और सब friends घर परिवार के साथ में मिले होते हैं. अगर आप Instagram का इस्तेमाल business के लिए करते हैं. तो आपको को दोनों की आॅडियंस को एक साथ नहीं करना चाहिए अगर आपको अपने Instagram पर यह सब करना हो तो आपको Instagram Account की settings में जाकर facebook account को अनलिंक करना होगा ईसके लिए settings में linked accounts का आप्शन मिलेगा.

आपके काम की पोस्ट - Media.Net Amazon Affiliate india se online paisa kaise kamaye

Activity status disble kare -

जैसे हम whatsaap यूज करते हैं और chatbox में last seen को छुपाते हैं. वैसे ही Instagram Account में भी आप लास्ट कब active हुवे कितनी time पहले हुवे इन सब को privet रखने के लिए settings में activity status ko khojiye aur use disble kar dijiye.

ऑटोमैटिक post को रोकना -

जब कोई भी व्यक्ति आपको Photo में tag करता है तो वो photo Instagram oto मेटिकली Apko profile page में दिखाई देने लगती है. इसको of करने के लिए अपने Instagram Account ki setting में पहुंच कर photos of you पर जाकर इसके oto आप्शन को of कर दें.

अपने Account को प्राइवेट करना -

Social sites पर कोई भी अगर आपका Account है तो सबसे पहला काम होता है. कि अपने अकाउंट को प्राइवेट रखना जरूरी होता है. और हर तरह से अपने visitor पर control रखना भी जरूरी है. Instagram Account को भी आप अपने हिसाब से privet कर सकते हैं. इसके अपने Account setting में privacy option में मिल जायेंगे और आप यह जान सकते हैं. कि हमारी post किन किन लोगों ने देखी गई है. और किसको किसको दिखाना चाहते हैं यह सब करने में आपके Followers में कोई कमी नहीं होगी.

दोस्तों आज की post में आपको बताया था कि Instagram Account की privacy कैसे करें मुझे पुरी उम्मीद है. कि आप लोगों को post read करने के बाद अपने Instagram Account को प्राइवेट और सिक्योर रखने में मदद मिलेगी तो दोस्तों अगर आपको लगता है कि यह हमारे काम की है तो आप इस post को अपने दोस्तों के साथ facebook whatsaap twiter instagram पर share जरूर करना है. 

No comments:

Post a Comment