25.12.18

HAPPY NEW YEAR सेलिब्रेट कैसे करें आईये जानते हैं - कुछ बेस्ट तरिका हिंदी में

सबसे पहले friends में आप सभी को Happy new year बोलता हूं आगे में मेरी इस Post में आप सभी को बताउंगा कि हम लोगों को. Happy new year कैसे और क्यों मनाना चाहिए ईसे मनाने से हमें क्या फायदा होता है. इसलिए आप मेरी पोस्ट बहुत ध्यान लगाकर पढना और आपको अच्छी लगे तो share जरूर करना.
Friends आपके पुरे परिवार को मेरी और मेरे पुरे परिवार की तरफ से आपको आने वाले नये साल की बहुत बहुत हार्दिक शुभकामनाएं में भगवान से यह मंगत मांगता हूं कि आप सदैव अपनी छाया आपके भक्तों और आपको चाहने वालों पर क्रिपा बनायें रखें आप हर संकट मुसीबत कठिनाइयों से हमारी रक्षा करें.

Happy new year कैसे मनाये

दोस्तों happy new year मनाने के लिए हमें पहले दिन ही यह प्रण लेना चाहिए कि हम जो भी कार्य करते हैं. वो समय पर करेंगे और बङो का आशिर्वाद लेकर करेंगे हमें झुठ कपट या कोई बुरे कार्यों में भाग लेते हैं. तो उन्हें नये साल के दिन त्याग देना चाहिए और एक नये साल की शुरुआत करना चाहिए हर बुरे कामों को भुलाकर नये काम शुरू करना चाहिये अगर हमने किसी से साथ गलत किया है. या गलत तरीके से पेश आये हैं तो हमारा पूरा फर्ज बनता है कि नये साल पर यह सब भुलाकर माफी मांगकर उनके साथ नये साल की शुरुआत करना चाहिए ऐसे ही कुछ और टिप्स है. जो में आपको नीचे पोस्ट मे बताने जा रहा हूँ. आप इनको फोलो करके अपनी नयी साल की शुरुआत एक बेहतरीन तरीके से कर सकते हो. 

बङो का आशिर्वाद लेकर happy new year मनायें

दोस्तों new year के पहले दिन की शुरुआत हमें अपने परिवार में बङो का आशिर्वाद लेकर करना चाहिए सबसे पहले मां बाप की आशिर्वाद लेना चाहिए और हमें एक प्रतिज्ञा लेनी चाहिए कि हम अपने माता-पिता की सेवा पुरे तन मन से करेंगे उनको कभी भी हमारी वजह से तकलीफ नहीं होने देंगे और साल के 365 दिन खुशी देंगे कोई भी काम या बिजनेस की शुरुआत करने से पहले अपने माता-पिता का आशिर्वाद लेना चाहिए और कहते भी हैं की सबसे बड़ी सेवा माता-पिता की सेवा होती है. 

नये business की शुरुआत करना 

नये साल को हम लोग अपना कोई भी नया business start करके सेलिब्रेट कर सकते हैं नये साल को बहुत ही शुभ मुहूर्त माना जाता है. और कोई भी कार्य शुभ मुहूर्त पर करना बहुत ही उचित माना गया है बिजनेस के साथ साथ नये घर मे प्रवेश को भी बहुत शुभ मुहूर्त के लिए हम लोग नये साल का ही इन्तजार करते हैं इसलिए नये घर में प्रवेश कर happy new year सेलिब्रेट कर सकते हैं.

दोस्तों के साथ happy new year सेलिब्रेट करना

नये साल के दिन हम सब दोस्त एक साथ मिलकर सेलिब्रेट कर सकते हैं नये साल के दिन टाईम निकालकर सबको साथ में मुवी देखना चाहिए डीनर के लिए होटल में जाना चाहिए. सब मिलकर एक साथ अच्छी पार्टी रखने चाहिए यह सब करके हम नये साल को बहुत शानदार तरीके से सेलिब्रेट कर सकते हैं.

अगर आप जोब या कोई सर्विस करते हैं तो नये साल के दिन हमें 5 मिनट जल्दी अपनी duty join करना चाहिए. और बहुत ही मेहनत लगन से अपना काम करना शुरू कर देना चाहिए नये साल के पहले दिन की शुरुआत हम प्रकृति के लिए कुछ पेड़ पौधों को लगाकर करनी चाहिए अपने घर में सभी मेंबर को एक एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए.

अपने घरवालों और बच्चों को happy new year सेलिब्रेट करने के लिए कई घुमाने का प्लान तैयार करके नये साल सेलिब्रेट कराना चाहिए बच्चों को पिकनिक पर लेकर जाना चाहिए यह सब करने से बच्चें लोग बहुत खुश होते हैं  मतलब happy new year सेलिब्रेट बहुत से ऐसे तरीके हैं जिसे हम करके एक आने वाले नया साल का जोरदार तरीके से आगाज कर सकते हैं. एक बार फिर से आप और आपके पुरे परिवार को happy new year मेरी तरफ से आप सभी को दोस्तों happy new year सेलिब्रेट कैसे करें यह मेरी post आपको कैसे लगी आप comment box mai अपनी राय जाहिर जरूर करना और अपने सभी दोस्तों को happy new year जरूर बोलना. 

No comments:

Post a Comment