14.12.18

Blogger Blog POST Mai Image Kaise Upload/Add Kare - Best Jankari Hindi Mai

जब नये Blogger ब्लोगिंग की दुनिया में कदम रखते हैं. तो उन्हें ब्लोगिंग में सक्सेस होने में बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. और बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है क्योंकि जब तक उनको ब्लोगिंग की पुरी गणित समझ में नहीं आती है. और यह बात सही भी की जब तक हम किसी भी काम में सफल होने के लिए हम उस की झङ तक नहीं पहुंच पाते हैं. तब तक हम वो काम करने में सफल नहीं होते हैं. और आज की मेरी post में आपको जानकारी दूँगा की ब्लॉग post में photo कैसे add करें अगर आप भी एक ब्लॉगर हो और आपको ब्लोगिंग में सक्सेस होना है. तो आज की यह मेरी पोस्ट आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है.
आज मेरी post में जानकारी दुंगा कि आप अपनी post में photos कैसे add करें और add करना क्यों जरूरी होता है.
Read more >> Instagram Account ki privacy policy kaise badaye

जब आप अपने Blog पर कोई भी post publis करते हो तो आपकी हर post में एक या दो photo add करना जरूरी होता है. एक image 2000 words के बराबर होती है visitors आपकी image को देखकर समझ जाता है कि आपकी post किस topic पर है. image से visitors को post समझने में help होती है. अब में आपका ज्यादा time नहीं लेते हुए सीधा post topic पर आता हूँ और अब हम जानते हैं कि ब्लॉग post में photo कैसे add करें.

Blog post में image add करने के लिए आप सबसे पहले अपने Blogger के post iditor पर जायें अब जहां पर आपको photo add करना है अपनी post पर वहां पर insert image पर click करना है. यहां पर click करने के बाद screenshot में बतायें अनुसार एक नया page open होगा.
अब आप chose file पर click करें इसके बाद आप अपने कंप्यूटर या आपने जहां पर अपनी photo को सेवकिया है वहां पर जाकर photo को select करना है. और add selected की button पर click करने के आपका photo post में save हो जायेगा.
Post में photo save करते टाईम बहुत सी चीजों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है वो में आपको नीचे post में ताने जा रहा हूँ.

आप जो भी photo post में यूज करने वाले हो वो पोस्ट से related का ही होना चाहिए फालतू का image यूज नहीं करना चाहिए पोस्ट से related photo होगा तो आपके blog पर आने वाले visitors को आपकी post समझने में help होगी और उनको मालूम पड़ जायेगा कि किस topic पर आपने post publis किया है.

जब भी post में image यूज करते हो तो image size को बिल्कल छोटा size में रखना जरूरी होता है. अगर आपकी photo size बड़ी होगी तो उसको google में load होने में ज्यादा टाईम लगेगा जिससे आपकी ब्लॉग पर आने वाली ट्राफिक असर पङ सकता है.

तो दोस्तों मुझे पुरी उम्मीद है. कि आप भी अपने Blog post में photo add कर लोगे आज की मेरी post Blogger Blog post mai photo kaise add kare आपको पसंद आयी होगी आप अपने दोस्तों के साथ facebook watsaap tviter instagram youtube share करना ना भूलें.

No comments:

Post a Comment