24.4.20

Facebook Page kaise Create-karen

आज का युग Internet का युग है. और हम सब किसी ना किसी तरीके से एंड्रायड फोन के साथ सब इंटरनेट से जुड़े हुवे है जितने भी इंटरनेट यूजर्स है वो  इन सब app का इस्तेमाल जरूर करतें हैं. जैसे Facebook whatsaap instagram tviter youtube और भी बहुत सारी ऐसी ऐप्स है जो हमारे दैनिक जीवन में बहुत लाभदायक होती हैं जिसे हम मनोरंजन के साथ साथ व्यापार bissness photo video यह सब एक जगह से दूसरी जगह पर भेजने के काम में लेते हैं. facebook का उपयोग तो हर internet यूजर्स करतें हैं लेकिन facebook page क्या होता है और यह कैसे बनाया जाता है वो सबको मालूम नहीं होता है इसलिए आज की मेरी post का titel भी यही है कि - Facebook Page kaise Create-karen

Facebook page create kaise karen

Facebook page बनाने के लिए आपके पास सबसे पहले फेसबुक पर अपना खुद का account होना जरूरी होता है. अगर आप new यूजर हो और अभी तक facebook पर अपना खाता नहीं है तो सबसे पहले अपनी gmail id से facebook पर लोग इन करके अपना एक account बना लीजिए अगर आपको अकाउंट बनाना नहीं आता है. तो आप youtube और google पर देख कर आसानी से facebook अकाउंट बना सकते हैं वो भी सिर्फ 5 मिनट में, अब में post topic पर आता हूं और आपको बिल्कुल सरल शब्दों में पूरी जानकारी हिंदी में देता हूं कि Facebook Page kaise Create-karen

Read more post
  • सबसे पहले अपने facebook account में log In कीजिए ।
  • Create page- login करने के बाद उपर left side menu के option पर click करें इसमें आपको page का ऑप्शन मिलेगा उस पर click करें उसके बाद create page पर click करें।
  • Get started- जब आप क्रिएट पेज पर click करेंगे तो एक page open होगा उसमें आपको Get started पर click करना है.
  • अपना page नाम इन्टर करें- Get start पर click करनें के बाद में जो page open होगा उसमें आपको अपने facebook page का जो भी नाम रखना चाहते है वो नाम इन्टर करना है page नाम लिखने के बाद Next पर click करना होगा।
  • Select any option- यहां पर आपको अपना page किसके लिए बनाना है उस पर टिक करना होगा।
  • Select category- अब आपको select category को select करने को कहा जायेगा नीचे जो भी आपके page से रिलेटेड category है उस पर टिक कर दीजिए और फिर Next पर click कर देना है।
  • अपनी website url inter करें- अगर आपके पास कोई Blog या website अपनी खुद की है तो उसकी url अपने page में जरूर डालें इसे आपके page पर जो भी यूजर आएंगे वो आपकी site पर भी जाएंगे जिसे आपकी trafic बढ़ने का चांस ज्यादा होगा। फिर भी आपके पास कोई भी यूआरएल नहीं है तो skip पर click कर दें।
  • Select frofile picture- यहां पर आपको अपनी एक अच्छी सी फ्रोफाइल picture aplod करनी है जो आपके page से रिलेटेड हो frofile add करने के बाद next button पर क्लिक कर दें।
  • Add a cover photo- अपने page के लिए एक cover photo जरूर लगाएं यह सब करने के बाद visit page पर click करना होगा।
Dhanewad: अब आपका facebook page बनकर तैयार हो गया facebook page का आपको बहुत फायदा होता है क्यों कि facebook पर हम 5000 से ज्यादा दोस्त नहीं बना सकते है और fb page से हम लाखों लोगों तक आसानी से पहुंच सकते हैं google भी facebook page को सबसे उपर रेंक देता है।
तो दोस्तों मैं आशा और उम्मीद करता हूं कि मेरी यह post Facebook Page kaise Create-karen आपको अपना खुद का facebook page बनाने में बहुत मदद करेगी फिर भी आप लोगों को इसमें कोई प्रॉब्लम होती हैं तो आप मुझे comment box में अपने सवाल पूंछ सकते हो मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि में आपकी सहायता जरूर करूंगा। इसी आशा के साथ की आप सभी लोग मेरी इस post को facebook whatsapp tviter youtube पर share जरूर करेंगे।

No comments:

Post a Comment