24.9.18

Powered By Blogger को ब्लॉक से कैसे chupaye- Indian first News

दोस्तों स्वागत है आप सभी का, आज की मेरी पोस्ट में आपको जानकारी मिलेगी की  Blogger Blog से powered By Blogger को kaise डिलीट kare ya chupaye. हमारे blog में niche powered By Blogger is का मतलब होता है कि हमारा Blog  है वो हमनें Blogger.Com पर बनाया है. अगर आप भी अपने ब्लॉग को कुछ अलग जैसे professional website की तरह दिखाना चाहते हैं तो मेरी इस पोस्ट को step by step पुरा जरूर पढ़े.
Free blog बनाने के बाद आपको उसके बहुत से credit link मिलते हैं. जैसे किसी Template का credit link, blog का credit link, Disign का credit link, और इन सब के अलावा powerved by blogger का link  भी होता है. और इसे remove करना बहुत जरूरी होता है. 

शुरूआत में नये blogger इसे remove करने के लिए Layout menu widget section में जाते हैं लेकिन वहां पर remove button नहीं होता है. क्योंकि यह blog template का Html code में इसका Lock लगा रहता है  अगर आपको CSS आती है तो इसे आप Easily Remove/Hide कर सकते हो और बिना CSS  से blog से powered by blogger को remove करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. मेरी इस पोस्ट में बताये method को आप follow करोगे तो आप easily powerved by blogger को अपनी site या blog से remove कर सकते हो और इसके लिए आपको कोई proffesinal Hire भी नहीं करनी होगी.

Read more >> Blog Dashboard complete jankari हिंदी में 


Blog से Powerved By Blogger को Remove करना क्यों जरूरी है? 

जब आपके Blog/site पर powered by blogger add है. तो आपकी site पर आने वाले visitor को मालुम पड़ जाता है. कि यह एक free website है और आपको भी मालूम है. आज के समय में free वाली चीजें को कौन पसंद करता है दुसरी बात आपकी site professional भी नहीं लगती है. इसलिए आपकी site पर आने वाले visitor आपकी site को ज्यादा महत्व नहीं देंगे. और ऐसा होने से आपके blog की traffic भी नहीं होगी. और आप ब्लॉगिंग में सक्सेस भी नहीं हो सकते हैं इसलिए blog से powered by blogger को remove करना जरूरी हो जाता है. 

Powered By Blogger को Blog से कैसे chupaye -

Blog से छुपाने के लिए आपको simple एक line का CSS code है उसको अपने Template में एड करना है CSS code को कैसे एड करना है वो आपको अब मैं बताने जा रहा हूँ |

Step - 1 > 

सबसे पहले आप अपने blogger के Dashboard में जाने के बाद Template के section में जावो अब Template पर जाने के बाद customise के button पर क्लिक करो.

Step-2 > 
अब blogger template disiner का page खुल जायेगा. 
1. Advanced पर click karo. 
2. उसके बाद आगे वाले sction में scroll down करके add CSS पर click karo.

Step-3 >
 अब जो add custom CSS का box आयेगा उसमें यह CSS code डालो. 
CSS code. #ATTRIBUTION1 {DISPLAY :NONE ;}
STEP-4 >
 CODE डालने के बाद APLY TO BLOG की BUTTON पर CLICK करो.
दोस्तों यह सब करने के बाद आपके BLOG के नीचे जो POWERED BY BLOGGER आता है वो डीलट हो जायेगा. 
मेरी पोस्ट पढने के बाद अगर आपको कोई PROBLEM आये तो आप नीचे COMMENT BOX में अपना सवाल पुछ सकते हैं |

17 comments:

  1. I read Your Post & I must say it’s really Nice Post Thanks for sharing for gain our Knowledge
    AutoCAD Training in Delhi
    AutoCAD Training in Noida
    AutoCAD Training in Gurgaon

    ReplyDelete
  2. There is lots of post I read about Corporate but your Post is SO Good and stuff of Knowledge Anyway Thanks for Sharing an Informative Information
    Corporate training institute in Delhi
    Corporate training institute in Noida
    Corporate training institute in Gurgaon

    ReplyDelete
  3. I read many Post about Software and Other Things but Your Post is So Different because your post way is so good and Knowledgeable so keep Writing because it’s really helpful for everyone. Thanks for Sharing.
    AutoCAD Authorized Training Center in Delhi
    AutoCAD Authorized Training Center in Noida
    AutoCAD Authorized Training Center in Gurgaon

    ReplyDelete
  4. Looking for Best SEO Training in Bangladesh. Soft Bangla is the Best SEO Training Center in Bangladesh We provide online based advanced SEO training course in Bangladesh.

    ReplyDelete
  5. Thanks for Sharing a very Nice Information about Corporate Training and really corporate training is very essential for everyone.
    Corporate training institute in delhi
    Corporate training institute in Noida
    Corporate training institute in Gurgaon

    ReplyDelete
  6. nice article.. thank you so much for sharing. download unlimited free autocad drawings(dwg) files from our website Autocadfiles

    ReplyDelete